मनोरंजन

एकता कपूर वराइटी मैगजीन के टॉप 500 ग्लोबल एंटरटेनमेंट लीडर की सूची में हुई शामिल

वराइटी मैगजीन ने दुनिया भर से टॉप 500 ग्लोबल एंटरटेनमेंट लीडर का सम्मान करने की अपनी सूची जारी कर दी है। मनोरंजन इंडस्ट्री में कई प्लेटफार्म में उनके योगदान और परोपकारी प्रयासों में भाग लेने के लिए फिल्म निर्माता एकता कपूर को इस सूची में सम्मानित किया गया है। कंटेंट क्वीन के नाम से प्रसिद्ध, एकता कपूर बिना किसी शक के एकमात्र महिला प्रोड्यूसर है जिसने अपनी अत्यंत उत्कृष्टता से इंडस्ट्री में जगह बना ली है।
एकता कपूर फिलहाल अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर अपने विभिन्न परियोजनाओं के साथ छाई हुई है। वीरे दी वेडिंग की अत्यधिक सफलता के बाद, एकता इन दिनों ‘नागीन’ और ‘कसौती जिन्दगी की’ जैसे अपने टेलीविजन शो के साथ चर्चा का विषय बनी हुई है।
एकता ने डेली सोप के नाम पर एक बेंचमार्क स्थापित कर लिया है। फिल्म निर्माता ने न सिर्फ टेलीविजन कंटेंट के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया बल्कि फिल्म और डिजिटल इंडस्ट्री में भी गहरी छाप छोड़ दी है। उनका नवीनतम डोमेन डिजिटल प्लेटफार्म है, जहाँ विशेष कंटेंट के साथ एकता ऑनलाइन दर्शकों का खूब मनोरंजन कर रही है।
विभिन्न प्लेटफार्म में उनके विशाल योगदान के कारण, वराइटी पत्रिका ने अपने 500 सबसे प्रभावशाली बिजनेस लीडर की सूची में एकता कपूर को सम्मानित किया है। फिल्म निर्माता हाल फिलहाल रचनात्मक कलाकार इम्तियाज अली, हबीब फैसल, सुभाष कपूर और कमल हसन के सहयोग के साथ अपने आगामी लाइन अप को ले कर उत्साहित हैं।
हबीब फैसल के साथ एकता का अगला सहयोग ‘होम’ नामक वेबू श्रृंखला है, जिसमें अन्नू कपूर, सुप्रिया पिलगांवकर, अमोल प्रसार मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। एक और वेब श्रृंखला के साथ आगे बढ़ते हुए, एकता कपूर फिल्म निर्माता सुभाष कपूर के साथ ALT  बालाजी पर ‘द वरडिक्ट’ नामक एक वेब सीरीज के साथ सहयोग कर रही है जो नानावटी मामले पर आधारित है। महज 19 वर्ष की उम्र से एकता इस इंडस्ट्री में है और इतने कम वक्त में वह हर वर्ग में खुद को साबित करने में सफल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *