मनोरंजन

एमटीवी इंडिया म्यूजिक समिट का जयपुर में भव्य उद्घाटन हुआ

पिंक सिटी में भारत के संगीतकारों की सबसे बड़ी सभा का आयोजन किया गया, जिसमें 100 से अधिक प्रख्यात् कलाकार पहले पहली एमटीवी इंडिया म्यूजिक समिट के लाॅन्च के अवसर पर इकट्ठा हुए। समिट के पहले दिन महान कलाकार, पंडित जसराज व लोकप्रिय गीतकार, प्रसुन जोषी के साथ समारोह का भव्य उद्घाटन किया गया। पंडित जसराज ने प्रतिष्ठित षास्त्रीय गायिका, गिरिजा देवी को भावपूर्ण सम्मान दिया, जो पहली बार उनके साथ मंच पर आई थीं और समिट का उद्घाटन कर रही थीं। ठुमरी की इस नायिका के लिए पंडितजी की खूबसूरत पंक्तियों के साथ समिट का यह क्षण मर्मस्पर्शी तथा यादगार पहला सत्र था।
समिट की पहली काॅन्सर्ट एक विशाल फाॅर्मेट ओपन एयर भव्य आयोजन थी, जिस का निर्माण लेस्ली लुईस ने किया था। इसमें महान कलाकार जैसे हरिहरन एवं कौशिकी चक्रबर्ती (गायक-गायिका), उस्ताद सुजात खान (सितार), जाॅर्जब्रुक्स (सैक्सोफोन), अमित चौबे (तबला) और अजय प्रसन्ना (बांसुरी) ने हिस्सा लिया। उद्घाटन के दिन का भव्य आयोजन और भी ज्यादा भव्य हो गया, जिसमें पैपोन ने अपने मौलिक स्टाईल में शाम का समां बांध दिया। इसके बाद वसुंधरा पी एवं उनके क्वार्टेट के साथ पूल साईड लाउंस पर जैज की पेशकश हुई तथा कौशिकी चक्रबर्ती की मोहक ठुमरी ने इस रात्रि को और ज्यादा आकर्शक बना दिया।
एमटीवी इंडिया म्यूजिक समिट के उद्घाटन के बारे में बोलते हुए, माला शेखरी, संस्थापक पार्टनर, म्यूजी काॅन्सेप्ट्स ने कहा, ‘‘बहुत अच्छा लग रहा है कि महीनों की कड़ी मेहनत के बाद हम जयपुर आ गए और हमारी समिट का भव्य उद्घाटन काफी सफल रहा। संगीत समुदाय से हमें मिलने वाला प्रेम और समर्थन काफी उत्साहवर्धक है और आज मौजूद प्रतिष्ठित कलाकारों की संख्या म्यूजीक काॅन्सेप्ट्स की क्वालिटी का खुद बयान करती है, जो यह सफलतापूर्वक समिट में लेकर आया है। हमें पहले दिन मिली प्रतिक्रिया ने हमें आने वाले समय के लिए उत्साह से भर दिया है।’’
अब तक की पहली समिट को मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया से उत्साहित होकर, श्री फेर्जादपालिया, हेड, यूथ, म्यूजिक एवं इंग्लिश एंटरटेनमेंट, वायकाॅम18 ने कहा, ‘‘हम एमटीवी इंडिया म्यूजिक समिट के पहले दिन को दर्शकों से मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से काफी उत्साहित हैं। एमटीवी ब्रांड के रूप में हमेशा से ही संगीत में भारत की रुचि को परिभाषित करता है और हमें इस समिट से जुड़ने का गर्व है, जो संगीत के हर रूप को बढ़ावा देगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *