मनोरंजन

फिल्म ‘सावी’ ने दिलाई मुझे मेरी पहचान : अभिनेत्री मनी बोपाराय

अमृतसर, अजय शास्त्री। जिंदगी में मुकाम हांसिल करना कोई बड़ी बात नहीं है, मगर उसको हांसिल करने में आयी मुश्किलों से निपटना बहुत ही कठिन है और उस मुकाम को बरकरार रखना उससे भी कठिन काम है, लेकिन जो लोग मुकाम को हासिल कर लेते है वो समाज में एक मिसाल बनकर उभरते है जिनको सदियों तक याद किया जाता है ऐसी ही एक शख्सियत से आज हम आपकी मुलाकात कराने जा रहे है जिन्होंने फिल्मी जगत में अपनी एक खास पहचान बना ली है वह आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है जिनका नाम है बॉलीवुड अभिनेत्री मनी बोपाराय।
मनी बोपाराय का असली नाम मनदीप कौर है जिसका जन्म उस सिटी में हुआ जिसकी मिसाल हम लोग ही नहीं बल्कि सारा संसार देता है और उस सुंदर सिटी का नाम है चंडीगढ़। चंडीगढ़ में पल कर बड़ी हुई मनी बोपाराय ने अपनी शिक्षा भी चंडीगढ़ में की, उनका बचपन से ही शौक था कि मेरे जैसे लोग टीवी पर आते है, मैं भी किसी दिन टीवी पर आउंगी।
मनी बोपाराय ने अपने एक मुलाकात के दौरान बताते हुए कहा कि मुझे बचपन से ही शौक था कि मैं भी एक्टिंग लाइन में आकर अपना जीवन शुरू करूँ और मैंने जो बचपन में सोचा था वह भगवान मुझे दे रहा है। मैंने बहुत सारे सीरियल और फिल्मो में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया है। 2005 में मैंने मिस नार्थ इंडिया का भी खिताब जीता जो मुझे बहुत अच्छा लगा। एक्टिंग लाइन के साथ-साथ मैने थिएटर भी करना शुरू कर दिया और बहुत कुछ मैने सीखा जो मुझे पता भी नहीं था कि एक्टिंग लाइन में यह सब कुछ होता है। मैने 2009 में केर्टिंग करेक्टर अकेडमी से फिल्म और टीवी एक्टिंग का डिप्लोमा किया। डिप्लोमा करने के बाद मुझे बहुत सारे ऑफर भी आए और मैने काफी काम भी किया। आज तक मैने बहुत साड़ी कमर्शियल विज्ञापन, सीरियल, छोटे परदे और बहुत सारे पंजाबी और हिंदी वीडियो एल्बम में काम किया।
एक्टिंग कॅरियर के दौरान मुझे भी बहुत सारी मुश्किलें आयी जैसे आप अपने कैरियर को शरू करने में करते हो पर मैंने हर मुश्किल का डटकर सामना किया और मन बना लिया कि अब मुंबई नगरी मेरे से कोई ज्यादा दूर नहीं है और मैंने अपना रुख मुंबई की ओर कर दिया जिस दौरान में मुंबई में रहने वाले सभी इंडस्ट्री के लोगो ने मुझे प्यार दिया और मेरा हौसला और भी बढ़ गया। मैंने अब तक बहुत साऱी पंजाबी हिंदी फिल्मे की है जिसमे लोगो ने मेरे काम को बहुत पसंद किया। जिसमें ‘जट इन मूड़, मिस्टर एन्ड मिस 420, ललकारे शेरा दे, सावी, फौजी केहर सिंह, हिजरत है इसमें कुछ फिल्में सिनेमाघरो की शान बन चुकी है और कुछ फिल्मे रिलीज होने वाली है। मुझे आज भी बहुत सारी फिल्मो और सीरियल के ऑफर आते है पर मैं वो ही फिल्म या सीरियल साइन करती हूँ जिसकी कहानी मुझे अच्छी लगती हो मेरी हमेशा यही कोशिश रही है के मैं एक्टिंग में जो भी काम करूँ वो अच्छा हो जिस से लोगो को एक अच्छा सन्देश मिल सके, जिस से मेरे मन को भी शांति मिलती है।
मनी ने यह भी बताया कि मैं विदेशो में भी बहुत सारे शो कर चुकी हुं और वहां पर भी रहने वालो ने मुझे बहुत प्यार दिया है जिसके लिए भारत और विदेशो में रहने वाले दर्शको का दिल से धन्यवाद भी करती हूँ। मैं 2018 में एक शो ऑस्ट्रेलिया में करने जा रही हूँ जिसमे भारत से बहुत सारे कलाकार एक ही स्टेज पे साथ-साथ लोगो का मनोरंजन भी करेंगे इस शो का नाम है फैमिली 420, असी बोलांगे सच जो लोगो को बहुत पसंद आएगा। आखिर में बस यही कहना चाहती हुं की मैं बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित जी की बहुत फैन हूँ जिनकी एक्टिंग मैं अक्सर हिंदी फिल्मो में देखती रहती थी और आज मैं इस मुकाम पे हूँ इसके साथ ही मैं मशहूर गायक और अभिनेता मेरे बहुत ही आदरणीय गुरदास मान जी जिनकी मैं दीवानी भी हूँ वो जो भी गाते है दूसरो की रूह में बस जाता है इस लिए मैं हमेशा उनके गीत सुनती हूँ वो इस लिए के उनके गीतों में भी कुछ सीखने को मिलता है और एक अच्छा सन्देश भी देते है। इसके साथ-साथ मैं यह भी कहना चाहती हूँ कि जो लोग भी एक्टिंग लाइन में अपनी किस्मत अजमाना चाहते है वो आपने आप पे विश्वास रखे किस्मत आप के पैर चूमेगी ऐसा मेरा मानना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *