दीपिका पादुकोण ने अपने पिछले कुछ ब्रांडों के समर्थन पर अफसोस जताया

दीपिका पादुकोण काफी सालों से देश की सबसे बड़ी ब्रांड एंडोर्सर रही हैं और अब उनकी किटी में सबसे प्रतिष्ठित ब्रांडों की एक लंबी सूची है। ये ऐसे ब्रांड हैं जो विभिन्न क्षेत्रों में फैले हुए हैं। जब अभिनेत्री को ब्रांड एंडोर्समेंट चुनने का अधिकार मिला, तब अपने करियर के विज-ए-विज ब्रैंड एंडोर्समेंट चुनने में उनसे कुछ गलतियाँ हुई, जिसके लिए उन्होंने खेद भी व्यक्त किया है।
उद्योग से जुड़े एक सूत्र ने कहा, ‘‘न केवल दीपिका ने इन गलतियों को स्वीकार किया और इस पर खेद व्यक्त किया, लेकिन इसी अहसास के साथ, अभिनेत्रीने उन श्रेणियों (फेयरनेस क्रीम और कोला) को उसकी किटीसे निकाल भी दिया।”
उन श्रेणियों में से एक फेयरनेस क्रीम थी और दूसरी कोला थी। अभिनेत्रियों के लिए उन दिनों में फेयरनेस क्रीम का समर्थन करना आम बात थी, लेकिन कुछ साल पहले हमारे समाज में त्वचा की रंगत से होनेवाले वास्तविक सौंदर्य मानकों और जातिवाद के खिलाफ तेजी से खड़े होने के बारे में बढ़ती समझ के साथ यह बदलाव आ गया।
यहां तक कि उस मामले के लिए कोलाज का समर्थन करनेवाली हस्तियों को पहले सफलता के संकेत थे लेकिन दीपिका ने लोकप्रिय कोला ब्रांड के साथ खुद को अलग करने का फैसला किया जब उन्हें उत्पाद से जुड़ी स्वास्थ्य चिंताओं का एहसास हुआ। इसलिए शुगरी ड्रिंक दूसरा ब्रांड था जिसे दीपिका ने अपनी किटी से निकाल दिया क्योंकि उसने अब इसे अपने व्यक्तित्व विस्तार के रूप में नहीं देखा। ये दोनों श्रेणियां हैं जो दीपिका अपने करियर में एक निश्चित अवधि के दौरान समर्थन कर रही थीं लेकिन कुछ वर्षों पहले खुद को उनसे अलग कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *