हलचल

दरियागंज थाने के जाबांज पुलिसकर्मियों कि दरियादिली

दिल्ली। स्नैचर के पीछे भाग रहे दिल की मरीज की तबियत बिगड़ गई। नजदीकी दरियागंज थाने पहुंचे। जहां पुलिस वालों को इशारे से बताया। पुलिस ने फर्स्टएड दे कर नार्मल किया। साथ लेजाकर मौके का मुयाना किया दरियागंज थाने की पुलिस ने वारदात के 2 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के मुताबिक देवबंद के रहनेवाले मोहम्मद राकिब (33) दिल के मरीज है। दिल का इलाज एलएनजेपी में चल रहा है। सोमवार को चेकअप के लिए दिल्ली आये थे। जहा चेकअप के बाद हॉस्पिटल से निकलकर दिल्ली सिनेमा स्टैंड से बस पकड़ी। रकीब के मोबाइल पर न तो कॉल आ रही थी ना जा रही थी। बस में किसी ने सलाह दी की एक बार सिंम निकल कर उसे साफ करो और फिर से ठीक से लगाओ। रकीब बस के अंदर ही मोबाइल से सिंम निकलकर दोबारा फिट करने लगा।
इसी दौरान एक युवक ने उनके हाथ से मोबाइल छिना और बस से उतरकर तेजी से भागा। अचानक हुए इस वारदात से घबराये राकिब भी आरोपी के पीछे शोर मचाते हुए दौड़े। कुछ दूर के बाद ही राकिब की हार्ट बीट बढ़ गयी। लुटेरा मौके का फायदा उठा कर फरार हो गया। उन्होंने ने हांफते हुए एक राहगीर को वारदात के बारे में बताया। उसने दरियागंज थाने की तरफ इशारा देते हुए पुलिस में कंप्लेंट करने की बात कही। पसीने से तरबतर राकिब दरियागंज ठाणे पहुंचे। तबियत बिगड़ती देख एसएचओ मंगेश गेदम ने उन्हें बिठाया और पूछा लेकिन राकिब उस वक्त कुछ बता नहीं पा रहे थे। उन्होंने दिल की साइड हाथ रखते हुए इशारा किया की वह मरीज है, हुए उसका मोबाइल छीन लिया गया है तुरंत पुलिसकर्मियों फर्स्टएड दिया।
नार्मल होने पर राकिब ने आपबीती बताई। ईअरवी (इमरजेंसी रिस्पॉन्स वीकाल ) के एसआई बली लाल व् हेड कॉन्सटेबल सोमनाथ गील व कॉन्सटेबल श्रीभगवान वहां से राकिब को लेकर घटना वाली जगह पे पहुंचे। वहां एक बच्चे ने आरोपी को भागते हुए देखा था। जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने खोजा तो एलएनजेपी के पीछे वह आरोपी दिख गया। पुलिस ने 1 किमी तक पीछा करके पकड़ लिया। पूछताछ पे उसकी पहचान एलएनजेपी कालौनी निवासी मोहम्मद कासिम के तौर पर हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *