हलचल

दिल्ली में कश्मीरी पंडितों ने पुलवामा के शहीदों के लिए किया हवन

दिल्ली। ऑल इंडियन राजीव कांग्रेस पार्टी ने पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए सोमवार की दोपहर 12 बजे शहीदों के आत्मा की शांति के लिए हवन यज्ञ किया। यह हवन यज्ञ कश्मीरी पंडितों द्वारा संपन्न किया गया। ऑल इंडियन राजीव कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद शर्मा ने कहा कि, “इस हमले के पीछे निश्चित रुप से पाकिस्तान है। पाकिस्तान को भारतीयों के जवानों के खून के हर कतरे का हिसाब शुद समेत चुकाना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि इस हवन यज्ञ का मकसद शहीदों के प्रति संवेदना जताने के अलावा उनके परिजनों को दुख की घड़ी में हिम्मत बंधाना है। अगर मोदी सरकार शहीदों के परिजनों के लिए उचित कदम उठाती है तो देश का बच्चा-बच्चा उनके साथ होगा, लेकिन दिक्कत यह है कि 14 फरवरी को शहीदों के काफिले पर हमले के बाद मोदी सरकार एक्शन मोड में नहीं दिखाई दे रही, इसकी जगह वह इलक्शेन मोड में चली गई है।“
ऑल इंडियन राजीव कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार दिखावा ज्यादा करती है। जुमलेबाजी ज्यादा करती है और सच्चाई में कम जीती है। मोदी जी का व्यवहार देखकर मुझे ऐसा लग रहा है कि वह शहादत को वोटों में बदलने की तैयारी में लगे हुए हैं। पहले जवान शहीद होते थे तो सरकार से इस्तीफा मांगा जाता था। अब मोदी जी कह रहे हैं कि अगर आतंकवाद को जड़ से खत्म करना हो तो मुझे दोबारा वोट दो। जवानों की लाशें अपने घर नहीं पहुंची थी और मोदी जी फोटो शूट में लग गए थे। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था।
एआईआरसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद शर्मा ने कहा कि जब हमारे किसी पूर्व राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री का निधन हो जाता है तो आप तीन दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित करते हैं, लेकिन आज हमारे जवान शहीद हुए हैं तो आपने दो मिनट का मौन घोषित किया है। यह काफी ओछी राजनीति है। अगर मोदी जी जवानों की शहादत पर इस तरह की राजनीति करेंगे तो जनता उन्हें उसी तरह का जवाब देगी, जिस तरह का जवाब वह कांग्रेस को पिछले चुनाव में दे चुकी है। कांग्रेस पार्टी को जिस तरह का जवाब जनता 2014 में दे चुकी है, अब अगर मोदी सरकार ने अपनी नीतियां नहीं बदली तो उन्हें सत्ता से बाहर करने में जनता को देर नहीं लगेगी। दोनों पार्टियां एक ही थैली की चट्टी-बट्टी है। कमरे के अंदर कांग्रेस और बीजेपी का एक दूसरे से गठबंधन है। एक सांपनाथ है, दूसरा नागनाथ है। दोनों ही देश की जनता का खून को पी रहे हैं और देश को गरीबी की ओर लेकर जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *