राष्ट्रीय

दिल्ली के मैडम तुसाड्स में दीदार कीजिए ’’किंग खान‘‘ का

नई दिल्ली । ‘बाॅलीवुड के बादशाह’ शाहरुख खान की नई फिगर का मैडम तुसाड्स दिल्ली में आज अनावरण किया गया। यह शाहरुख खान की दूसरी फिगर है जिसे सिग्नेचर पोज में प्रदर्शित किया गया है। दिल्ली आकर्षण के इंटरेक्टिव और एंटरटेनिंग थीम जोन में प्रदर्शित अन्य कई हस्तियों के संग इस नई फिगर को लगाया गया है। शाहरुख खान की इस खास फिगर को उनके क्लासिक रोमांटिक पोज में तैयार किया गया है। मैडम तुसाॅड्स दिल्ली आने वाले दर्शकों को इस फिगर के जरिए अपने इस मनपसंद सितारे के नजदीक आने और उनके साथ यादों को संजोने का अवसर मिलेगा।
शाहरुख खान की दूसरी फिगर के अनावरण के मौके पर श्री अंशुल जैन, जनरल मैनेजर एवं डायरेक्टर, मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, ’’मैं आपको 5 अप्रैल से दिल्ली आकर्षण में एसआरके से मुलाकात के लिए आमंत्रित करता हूं। हमें बेहद ख़ुशी है कि हम दिल्ली आकर्षण में शाहरुख खान की दूसरी फिगर को उनके प्रसंशकों के लिए लेकर आए हैं। शाहरुख की लोकप्रियता और उनके रुतबे को देखते हुए इस फिगर को खास अंदाज में पेश किया जा रहा है। हम आगे आने वाले समय में भी इसी प्रकार के और कई आकर्षणों को पेश करते रहेंगे। लिहाजा, आप दिल्ली आकर्षण में आते रहें।‘‘ श्री अंशुल ने बताया कि इस फिगर को बनाने में 6 महीने का वक्त लग गया। फिगर पर सारा काम लंदन में ही किया गया है। एक फिगर को बनाने के लिए 300 से ज्यादा नाप लिया जाता है और 200 से ज्यादा फोटोग्राफ लिए जाते हैं। बहुत बारीकि से एक-एक चीज़ पर काम किया जाता है। एक फिगर पर 20 से 30 आर्टिस्ट काम करते हैं तब जाकर एक फिगर तैयार हो पाता है।
इस फिगर को प्रसंशकों के लिए मध्य दिल्ली और पुरानी दिल्ली भी ले जाया गया जिसे देखकर जबर्दस्त उत्साह लोगों में उमड़ पड़ा। इससे एसआरके के प्रति लोगों की दीवानगी का सहज अंदाजा लगाया जा सकता है।
मैडम तुसाॅड्स दिल्ली ऐसा आकर्षण है जो ग्लैमर, खेल-कूद, इतिहास और राजनीति की आकर्षक दुनिया की चर्चित हस्तियों को एक छत के नीचे पेश करने के लिए ख्याति प्राप्त है। यहां वैक्स प्रतिमाओं के माध्यम से जानी-मानी हस्तियों को थीम आधारित तथा इंटरेक्टिव जोन्स में बहेद प्रभावशाली और इनोवेटिव ढंग से प्रदर्शित किया गया है। मैडम तुसाड्स देखनेे आने वाले दर्शकों को हस्तियों की आदमकद प्रतिमाओं के साथ इंटरेेक्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा और इस वैक्स आकर्षण का अनूठापन है। इस आकर्षण की टिकटें https://www.madametussauds.com/delhi/en. पर उपलब्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *