धर्म

रामलीला की शुरूआत से पहले कलाकारों ने की फुल ड्रेस रिहर्सल

नई दिल्ली। विजयादशमी की शुरुआत गुरुवार से हो रही है, ऐसे में राजधानी में रामलीलाओं का मंचन करने वाली संस्थाएं भी रामलीला मंचन के लिए कमर कस चुकी हैं। दिल्ली की प्रमुख लव-कुश रामलीला कमेटी ने इसी के तहत बुधवार को लीला मंचन से पूर्व हजारों लोगों एवं मीडिया की मौजूदगी में रामलीला मैदान में फुल ड्रेस रिहर्सल करके समां बांधने का प्रयास किया। फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान जगमगाती रोशनी, लुभावने वस्त्र-पोशाकों, स्पेशल साउंड इफेक्ट ने ऐसा माहौल बनाया कि लोग मंत्रमुग्ध हो गए।
फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए लव-कुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने कहा कि इस बार दस दिवसीय रामलीला मंचन के लिए हमलोगों ने युवाओं को ज्यादा तवज्जो दी है और हमने यहां अलग-अलग दृश्यों के लिए अलग-अलग स्टेज का निर्माण किया है। इतना ही नहीं, पूरे दस दिन की रामलीला की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी, जो यू-ट्यूब पर उपलब्ध होगा। खास बात यह है कि इस बार की रामलीला में केवल फिल्म-टीवी के चेहरे ही नहीं, बल्कि राजनीति की दुनिया की कई हस्तियां भी नज़र आएंगी।
बता दें कि लव-कुश रामलीला कमेटी की इस बार मंचित होने वाली रामलीला में बॉलीवुड की कई अहम हस्तियां अनूप जलोटा, शंकर साहनी, रजा मुराद, बिंदु दारा सिंह, रूपा दत्ता, विशाल कंवर, अवतार गिल, शाहबाज खान, सुरेंद्र पाल, मुकेश ऋषि, जगदीश कालीरमन, रविकिशन, शीबा, अमिता नांगिया, मानिनी मिश्रा, असरानी, अमन वर्मा, प्रेरणा द्विवेदी, शोभा विजेंद्र, जितेंद्र ‘साबू’, अनुपमश्याम ओझा आदि भी नजर आएंगे। इसके अलावा राजनीति में अपनी अलग पहचान बना चुके भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री विजय सांपला निशाद राज का किरदार निभाते नज़र आएंगे, जबकि दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी भी अहम किरदार में नज़र आएंगे। बता दें कि 40 साल पुरानी लव-कुश रामलीला कमेटी की लीला का मंचन इस बार 21 सितंबर से पहली अक्टूबर तक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *