अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रम्प ने उत्तर कोरिया को एक बार फिर चेतावनी दी

न्यूयार्क । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड टम्प ने उत्तर कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उसके विदेश मंत्री संयुक्त राष्ट्र में अपने धमकी भरे भाषण में अपने सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के विचारों को बयां कर रहे थे तो ‘‘उन सबके अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं।’’ गौरतलब है कि उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने कल संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण में ट्रम्प पर हमला करते हुए उन्हें ‘‘मानसिक रूप से असंतुलित’’ नेता करार दिया और कहा था कि उनकी धमकियों ने सैन्य टकराव की आशंकाएं बढ़ा दी हैं।
ट्रम्प ने कल रात ट्विटर पर लिखा, ‘‘अभी अभी उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री को संयुक्त राष्ट्र में बोलते सुना। अगर वह लिटिल रॉकेट मैन (किम) के विचारों को बयां कर रहे थे तो उन सबके अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं।’’ उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने अपने भाषण में कहा था कि अमेरिका और उसके सहयोगी देशों को उनके देश को धमकाने से पहले ‘‘दो बार सोच’’ लेना चाहिए।
उन्होंने कहा कि किम को बार बार ‘‘रॉकेट मैन’’ कहकर ट्रम्प ‘‘हमारे रॉकेटों के अमेरिका की पूरी मुख्य भूमि तक वार करने को और निश्चित बना रहे हैं।’’ री योंग हो ने अमेरिकी राष्ट्रपति को उन्हीं की भाषा में जवाब देने की कोशिश करते हुए उन्हें ‘‘कमांडर इन ग्रीफ’’, ‘‘लाइंग किंग’’ और ‘‘प्रेसीडेंट ईविल’’ करार दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *