राजनीति

तथ्यों से मुंह ना मोड़ें : संजय राउत

मुंबई :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राकांपा नेता सुप्रिया सुले को मंत्री पद की पेशकश करने के दावे को भाजपा और राकांपा द्वारा खारिज करने के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने आज दोनों दलों से ‘‘तथ्यों’’ से मुंह ना मोड़ने को कहा।
राउत ने रविवार को पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में आए अपने एक लेख में कहा था कि राकांपा प्रमुख शरद पवार ने उनसे कहा था कि मोदी ने उनकी बेटी एवं बारामती की सांसद सुप्रिया के लिए मंत्री पद की पेशकश की थी।
शिवसेना नेता ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘राजनीति में निंदा और खुलासे होते रहते हैं। लोगों को बालासाहब (शिवसेना के दिवंगत संस्थापक बाल ठाकरे) से सीखना चाहिए और जो हुआ उसे सामने आकर साहस के साथ स्वीकार करना चाहिए। जो कह दिया गया, वह कह दिया गया। जो कर दिया गया, वह कर दिया गया। मैं उससे (बयान) पीछे नहीं हटूंगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर सुप्रिया सुले कहती हैं कि वह भाजपा में शामिल नहीं होंगी तो वह नहीं होंगी। लेकिन पवार या मोदी साफ कर सकते हैं कि यह मुलाकात हुई थी या नहीं।’’ राउत के अनुसार पवार ने उन्हें बताया था कि मोदी ने मुलाकात के दौरान उनसे कहा था कि वह चाहते हैं कि सुप्रिया उनके मंत्रिमंडल में शामिल हों, लेकिन वहां मौजूद सुप्रिया ने उनसे कहा कि ‘‘वह भाजपा में शामिल होने वाली आखिरी इंसान होंगी।’’ महाराष्ट्र भाजपा के प्रवक्ता ने राउत के दावे को खारिज करते हुए कल कहा था कि पवार और राउत दोनों की ‘‘कोई राजनीतिक साख नहीं बची’’ है जबकि राकंपा के एक प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी विचारधारा के अंतर के कारण कभी भी भाजपा से हाथ नहीं मिलाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *