टेक्नोलॉजी

पेटीएम का नया ऐप अब बेहद आसान फीचर्स के साथ

ग्राहकों और व्यापारियों को व्यापक रूप से भुगतान सेवाएं देने वाले, भारत के अग्रणी पेमेंट गेटवे पेटीएम ने अपने ऐप को ज्यादा यूजर फ्रेंडली और सहज बनाने के लिए इसका पुनर्निर्माण कराया है। यह नया अपडेट प्रयोक्ताओं के लिए ऐप के अनुभव को वैयक्तिक करता है, कस्टमाज्ड स्तर पर नियमित यूज-केसेस को प्रदर्शित करते हुए। मनी ट्रांसफर भी अब ज्यादा आसान और तेज हैय जो 0 प्रतिषत शुल्क पर यूजर्र के पेटीएम पेमेंट्स बैंक खाते, पेटीएम वॉलेट या किसी भी बैंक खाता से किसी भी बैंक खाते में तुरंत ट्रांसफर करने की सुविधा देता है। पासबुक, जिसमें खाते का इतिहास और बैलेंस होता है, उसे एक ही स्नैपशॉर्ट में सारी जानकारी प्रस्तुत करने के लिए फिर से डिजाइन किया गया है।
पेटीएम मल्टी-सोर्स और मल्टी-डेस्टिनेशन समाधान प्रस्तुत करके एक वॉलेट कंपनी से संपूर्ण भुगतान प्रदाता के रूप में विकसित हुआ है। इस पेटीएम ऐप का प्रयोग क्रेडिट/डेबिट कार्ड्स, किसी बैंक खाते, पेटीएम वॉलेट या पेटीएम पोस्टपेड का प्रयोग करके किसी प्राप्तकर्ता बैंक खाते या पेटीएम खाते को भुगताने के लिए किया जा रहा है। इस प्लेटफार्म का प्रयोग पेटीएम पर और अन्य प्रसिद्ध ऐप्स/वेबसाइट्स, ऑफलाइन स्टोर्स (पेटीएम क्यूआर के माध्यम से) ऑनलाइन लेन-देनों के लिए किया गया है। 7 मिलियन ऑफ व्यापारियों के साथ मिलकर, यह पेटीएम को इस क्षेत्र में एक प्रमुख कंपनी बनाता है। इस कंपनी ने प्रति तिमाही 1 अरब लेन-देनों का आंकड़ा पहले ही हासिल कर लिया है, जिससे यह अपने लीडरशिप को फिर से मजबूत करते हुए देश में सबसे बड़ी भुगतान सेवा प्रदाता बन गई है।
इस पुनर्निर्माण के साथ, पेटीएम का लक्ष्य इस साल मनी ट्रांसफर में बेहतरीन तरीके से वृद्धि पाना है। यह प्रयोक्ताओं को पेटीएम ऐप का इस्तेमाल करके अपने बैंक खातों को लिंक करने और तुरंत ट्रांसफर करने का अनुभव लेने के लिए काफी तेजी से शिक्षित कर रहा है। इससे विभिन्न प्रकार के यूज-केसेस के लिए मनी ट्रांसफर की जरूरत पूरी होगी, जैसे कि घर का किराया, वितर/होलसेल का बकाया, ट्यूशन शुल्क, फ्रीलांसर्स, अव्यवस्थित कार्यबल का वेतन, पिअर-टू-पिअर भुगतान व अन्य। मनी ट्रांसफर पर बढ़े जोर ने कंपनी को अपनी तरक्की में नये केवाईसी नियमों को लाने में मदद की, और यह लेन-देनों में नियत वृद्धि करने में सक्षम हुई है। जबकि यह प्लेटफार्म अपने ढेरों ग्राहकों की केवाईसी पूरा करने की जरूरतों को लगातार पूरा कर रहा है, यह मांग और ग्राहकों के भरोसे से भावुक भी है। इससे यह पुष्टि भी होती है कि पेटीएम अब लाखों ग्राहकों के दैनिक जीवन का हिस्सा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *