शिक्षाहलचल

बून्दी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने नीट में मारी बाजी

बूंदी। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बूंदी के छात्र उत्सव जैन और अक्षत जैन ने नीट 2021 में उत्कृष्ट सफलता अर्जित की। छात्र उत्सव जैन ने कक्षा 12 में इसी विद्यालय में अध्ययनरत रहकर कक्षा 12 के साथ ही नीट 2021 में 672 अंक प्राप्त कर एआईआर ऑल इंडिया में 1454 स्थान प्राप्त किया वहीं दूसरी ओर अक्षत जैन स्थानीय विद्यालय के छात्र ने 667 अंक प्राप्त कर ऑल इंडिया रैंक एआईआर 1881 प्राप्त की।
आज राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सभागार भवन में स्थानीय विद्यालय के 2 छात्रों उत्सव जैन एवं अक्षत जैन को मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी तेज कंवर, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सतीश जोशी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी चंद्रप्रकाश राठौर एवं अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश गोस्वामी तथा विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री ओम प्रकाश वर्मा ने माला पहना कर अभिनंदन किया।
इस अवसर पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि इन छात्रों ने कोरोना काल में विद्यालय से दिए गए निर्देशों के अनुरूप छात्रों ने राजस्थान सरकार के मिशन ज्ञान ऐप एवं दीक्षा एप से ऑनलाइन पढ़ाई की एवं समय समय पर विद्यालय में शिक्षकों के मार्गदर्शन से उच्च सफलता अर्जित की है। उन्होंने बताया कि ैज्ैम् राज्य विज्ञान प्रतिभा खोज परीक्षा 2020-21 में भी इन बच्चों ने राजस्थान स्तर पर राजकीय विद्यालयों में प्रथम स्थान एवं द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।
मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सतीश जोशी ने दोनों बालकों को भविष्य में इसी प्रकार अपने अध्ययन के प्रति समर्पित रहकर कठिन परिश्रम करने के लिए प्रेरित किया उन्होंने बताया कि इन बच्चों ने राजकीय विद्यालय बूंदी के साथ-साथ बूंदी जिले का भी नाम पूरे देश में रोशन किया है।
अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी श्री चंद्र प्रकाश राठौर ने बताया की छात्र उत्सव जैन एवं अक्षत जैन ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित कक्षा 12 की परीक्षा में भी 98.60 एवं 99.20 अंक हासिल किए हैं। विद्यालय के प्रधानाचार्य ओम प्रकाश वर्मा ने छात्रों को इन दोनों बच्चों से प्रेरणा लेने के लिए उत्साहित किया।
इन दोनों बच्चों द्वारा अपनी संपूर्ण सफलता का श्रेय विद्यालय के गुरुजनों के समर्पित निष्ठा भाव को दिया गया। अंत में अभिभावक की ओर से डॉ चंपा अग्रवाल द्वारा विद्यालय के सभी गुरु जनों का आभार धन्यवाद के रूप में ज्ञापित किया गया। कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता प्रहलाद शर्मा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *