राष्ट्रीय

दुर्घटनाग्रस्त होने से बची डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन

खगड़िया (बिहार)। जिले के मानसी और महेशखूंट के बीच एक रेल पटरी के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी समय पर मिल जाने 12436 नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन आज सुबह दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गयी। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि समय रहते रेल पटरी के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिलने से ट्रेन को रोक कर पटरी को दुरूस्त कर लिया गया। उसके बाद ही राजधानी वहां से रवाना हुई। उन्होंने बताया कि रेल पटरी में क्रैक के कारण राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को वहां सुबह 6.10 से 6.40 बजे तक रुके रहना पड़ा।
ट्रेन के तीन डिब्बों के टूटी हुई पटरी से गुजरने के बाद उनकी मरम्मत किये जाने संबंधी मीडिया में आयी खबरों का खंडन करते हुए राजेश ने बताया कि ट्रेन को पटरी में क्रैक से पहले ही रोक दिया गया था। इससे पहले फरवरी में भी खगड़िया जिला में रेल पटरी में क्रैक की सूचना पर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को रोका गया था।
पटरी में बार-बार क्रैक होने के बारे में पूछे जाने पर राजेश ने बताया कि मौसम में बदलाव से तापमान में परिवर्तन के कारण रेल पटरी में दरार की आशंका बनी रहती है और इसके बारे में गैंगमैन द्वारा गश्त के दौरान पता चलने पर उनकी मरम्मत करायी जाती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *