खेल

ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू पहुंची सेमीफाइनल में

सोल । ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू ने कोरिया ओपन सुपर सीरिज बैडमिंटन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि समीर वर्मा पुरूष वर्ग में हारकर बाहर हो गए। पिछले महीने विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाली सिंधू ने दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी जापान की मिनात्सू मितानी को 21-19, 16-21, 21-10 से मात दी ।
पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधू का जापानी खिलाड़ी के खिलाफ रिकार्ड 1-1 का था। अब वह तीसरी वरीयता प्राप्त सुंग जि ह्यून या चीन की ही बिंगजियाओ से खेलेगी। पांच महीने पहले ही समीर ने इंडिया सुपर सीरिज के पहले दौर में सोन वान को हराया था। उसके बाद से हालांकि इस कोरियाई खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया है।
शीर्ष वरीयता प्राप्त सोन वान ने ने समीर को 20-22, 21-10, 21-13 से हराया।
महिला एकल में सिंधू ने 6-2 की शुरूआती बढत बना ली थी लेकिन मितानी ने वापसी करके ब्रेक तक 11-9 से बढत बना ली। एक समय स्कोर 16-16 था लेकिन सिंधू ने 19-16 से बढ़त बनाई। मितानी ने वापसी की कोशिश की लेकिन सिंधू ने पहला गेम जीत लिया।
दूसरे गेम में मितानी ने 13-13 की बराबरी के बाद शानदार प्रदर्शन करते हुए गेम अपने नाम कर लिया। निर्णायक गेम में सिंधू ने उसे वापसी का कोईमौका नहीं दिया। उसने ब्रेक तक 11-6 की बढत बनाई और 19-9 से बढ़त बनाने के बाद गेम और मैच अपने नाम कर लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *