व्यापार

एसआईए की ओर से अमेरिका से सिंगापुर तक अतिरिक्त नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाओं की शुरुआत

नवंबर में सिंगापुर एयरलाइन्स (एसआईए) की ओर से नए एयरबस A350-900ULR (अल्ट्रा-लांग-रेंज) विमान का उपयोग कर सिंगापुर और लॉस एंजिल्स के बीच नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाओं की शुरुआत की जाएगी। इसके अलावा, एसआयए द्वारा सिंगापुर से सैन फ्रांसिस्को के बीच दैनिक नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाओं की संख्या को बढ़ाकर 10 किया जाएगा। वर्तमान में एसआयए अमेरिका के हॉस्टन, न्यूयॉर्क, लॉस एंजिल्स और सैन फ्रांसिस्को शहरों में हर हफ्ते 40 उड़ान सेवाओं का संचालन करता है। सिंगापुर- न्यूयॉर्क के बीच पहले से घोषित नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाओं के साथ, दिसंबर 2018 तक कुल अमेरिकी उड़ानों की संख्या बढ़कर हर हफ्ते 53 हो जाएगी।
एसआईए ग्रुप के विमान (सिंगापुर एयरलाइन्स, सिल्कएयर और स्कूट), संयुक्त रूप से भारत से सिंगापुर के बीच हर हफ्ते 140 से अधिक उड़ान सेवाओं का संचालन करते हैं। एसआईए की ओर से अतिरिक्त नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाओं की शुरुआत के साथ, अमेरिका की यात्रा करने वाले भारतीय ग्राहक कंपनी के पुरस्कार विजेता सिंगापुर चांगी हब के माध्यम से निर्बाध और सुविधाजनक संपर्क से लाभान्वित होंगे। एसआयए द्वारा अत्यंत प्रसन्नता के साथ सैन फ्रांसिस्को और लॉस एंजिल्स के लिए विशेष प्रीमियम इकोनॉमी और बिजनेस क्लास किराए की घोषणा की गई है।
इसके अलावा, भारतीय यात्री सिंगापुर चांगी एयरपोर्ट पर ट्रैन्जिट के दौरान सभी हिस्सेदार शॉप, रेस्तरां और लाउंज में उपयोग के लिए  S$20 के कॉम्प्लीमेंट्री चांगी डॉलर वाउचर को रिडीम कर सकते हैं। भारतीय नागरिक सिंगापुर में 96 घंटे तक वैध ऑनवर्ड टिकट और अमेरिका सहित चुनिंदा देशों के वैध वीजा के साथ एक-तरफा, वीजा फ्री ट्रैन्जिट सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। ट्रैन्जिट की सुविधा आप्रवासन प्राधिकरणों के विवेकाधिकार पर निर्भर होगी। पूरी जानकारी के लिए कृपया www.ica.gov.sg  पर जाएं।
एसआईए एयरबस से सात A350-900ULR के पक्के ऑर्डर के साथ उड़ान सेवाओं का संचालन करने वाली दुनिया की पहली एयरलाइन्स होगी। अल्ट्रा-लांग-रेंज के इस एयरक्राफ्ट को दो श्रेणियों के साथ कॉन्फिगर किया जाएगा, जिसके बिजनेस क्लास में 67 सीटें तथा प्रीमियम इकॉनमी क्लास में 94 सीटें होंगी। एसआईए के मौजूदा A350-900s में तीन स्तरीय लेआउट है, जिसके बिजनेस क्लास में 42, प्रीमियम इकोनॉमी क्लास में 24 और इकोनॉमी क्लास में 187 सीटें हैं। वर्तमान में एसआयए के बेड़े में 21 A350-900s  है, जिसमें सात ULR वेरिएंट सहित 46 अन्य एयरक्राफ्ट का ऑर्डर दिया जा चुका है। पहले A350-900ULR की डिलीवरी सितंबर महीने में होगी, जिसके बाद 11 अक्टूबर, 2018 से सिंगापुर एवं न्यूयॉर्क (नेवार्क) के बीच दुनिया की सबसे लंबी वाणिज्यिक उड़ानों का संचालन शुरू होगा। शुरुआत में इस उड़ान सेवा का संचालन हफ्ते में तीन बार होगा, जो सिंगापुर से सोमवार, गुरुवार और शनिवार को प्रस्थान करेगा। एक अतिरिक्त A350-900ULR एयरक्राफ्ट के सेवा में प्रवेश के बाद, 18 अक्टूबर से उड़ान सेवा का दैनिक संचालन शुरू होगा। भारतीय ग्राहक न्यूयॉर्क के लिए क्रमशः 108,000 रुपये और 236,000 रुपये से शुरू होने वाले प्रीमियम इकोनॉमी क्लास और बिजनेस क्लास किराए का लाभ उठा सकते हैं।
सिंगापुर से लॉस एंजिल्स तक फ्लाइट SQ38 की शुरुआत 2 नवंबर, 2018 से होगी। शुरुआत में इस उड़ान सेवा का संचालन हफ्ते में तीन बार होगा, जो सिंगापुर से बुधवार, शुक्रवार और रविवार को प्रस्थान करेगा। एक अतिरिक्त A350-900ULR एयरक्राफ्ट के सेवा में प्रवेश के बाद, 9 नवंबर, 2018 से उड़ान सेवा का दैनिक संचालन शुरू होगा। 7 दिसंबर, 2018 से, SQ36 के रूप में प्रति सप्ताह तीन और सेवाएं जोड़ी जाएंगी, जिसके बाद सिंगापुर से लॉस एंजिल्स तक कुल नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाओं का संचालन हफ्ते में 10 बार हो जाएगा। टोक्यो के रास्ते लॉस एंजिल्स के लिए एसआयए की वर्तमान दैनिक वन-स्टॉप सेवा के साथ मिलकर उड़ान सेवाओं की कुल संख्या प्रति सप्ताह 17 हो जाएगी।
28 नवंबर, 2018 से एसआईए मौजूदा सिंगापुर-सैन फ्रांसिस्को मार्ग पर तीन और साप्ताहिक नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाओं के साथ इसकी आवृत्ति में वृद्धि करेगा। SQ34 के रूप में तीन अतिरिक्त सेवाओं का संचालन शुरू होगा, जो सिंगापुर से सैन फ्रांसिस्को के लिए हर बुधवार, शुक्रवार और रविवार को प्रस्थान करेगा और यह मौजूदा दैनिक SQ32 नॉन-स्टॉप सेवाओं का पूरक होगा। हांगकांग के रास्ते सैन फ्रांसिस्को के लिए एसआयए की मौजूदा दैनिक वन-स्टॉप सेवा के साथ मिलकर सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ान सेवाओं की कुल संख्या प्रति सप्ताह 17 हो जाएगी।
श्री डेविड लिम, जनरल मैनेजर इंडिया – सिंगापुर एयरलाइन्स, ने टिप्पणी करते हुए कहा, ‘भारतीय यात्री अक्सर व्यापार और अवकाश के लिए अमेरिका स्थलों की यात्रा करते हैं। सिंगापुर से अमेरिका के मार्ग पर पहले से बेहतर सुविधाओं और कनेक्टिविटी में वृद्धि के साथ-साथ अत्याधुनिक तकनीक से युक्त अल्ट्रा-लांग-रेंज एयरबस A350-ULR एयरक्राफ्ट के शुभारंभ के बाद, हम उम्मीद करते हैं कि पूर्वी देशों के रास्ते अमेरिका की यात्रा पर विचार करने वाले ग्राहकों की दिलचस्पी काफी बढ़ जाएगी।’ सिंगापुर एयरलाइन्स के स्वरूप में A350-900ULR की हाई-रिजॉल्यूशन तस्वीरों और एयरक्राफ्ट की पहली टेस्ट फ्लाइट के वीडियो को : https://bit.ly/2rXYbIK से डाउनलोड किया जा सकता है।
अधिक जानकारी के लिए, कृपया www.singaporeair.com  पर जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *