श्रीराम काॅलेज आॅफ काॅमर्स की बेमिसाल जोड़ी बनी टाटा क्रूसिबल कैम्पस क्विज 2018 की सिटी चैम्पियंस

नई दिल्ली। श्रीराम काॅलेज आॅफ काॅमर्स के हरि कृष्णा एएस और आशिक ए. ने अपने विरोधियों को हराकर टाटा क्रूसिबल कैम्पस क्विज 2018 के दिल्ली संस्करण में जीत दर्ज की।
थापर इंस्टीट्यूट आॅफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाॅजी, पटियाला के राजेनकी दास और सोहम बनर्जी के अलावा नेशनल इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजी (एनआईटी), कुरूक्षेत्र के विप्रा श्रीवास्तव और सुशांत अदलखा दिल्ली में आयोजित टाटा क्रूसिबल कैंपस क्विज 2018 के जोन 1 फाइनल्स में शीर्ष दो टीमें रहीं। ये दोनों टीमें अब मुंबई में आयोजित होने वाले नेशनल फाइनल्स में दूसरे चार जोंस के साथ मुकाबला करेंगी।
सिटी लेवल फिनाले में यह खिताब जीतने के लिये कुल 84 टीमों ने मुकाबला किया। हरि और आशिक ने 75,000 रूपये’ का नकद पुरस्कार जीता और वे नेशनल फिनाले के लिये क्वालिफाई करने हेतु जोनल राउंड में मुकाबला करेंगे। दिल्ली टेक्नोलाॅजिकल यूनिवर्सिटी के ब्रह्मदीप सिंह जाखड़ और अंकित को उपविजेता घोषित किया गया और उन्होंने 35,000’ रूपये का नकद पुरस्कार जीता। श्री रोहित खोसला, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट-आॅपरेशंस, द इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड (आईएचसीएल) फिनाले के मुख्य अतिथि थे।
इस साल क्विज की थीम टाटा गु्रप की 150वीं वर्षगांठ के अवसर पर तकरीबन 150 सालों के व्यावसाय पर आधारित है। इस परंपरा को ध्यान में रखते हुये मशहूर क्विजमास्टर ‘पिकब्रेन‘ गिरी बालासुब्रमण्यिम ने अपनी मास्टरफुल, उम्दा स्टाइल में क्विज का आयोजन किया और समान हास्य के साथ चतुराई के प्रश्नों को सामने रखा।
भारत के सबसे बड़े कैम्पस क्विज के 14वें संस्करण का संचालन दो महीने तक किया जायेगा। इस दौरान 38 शहरों की यात्रा की जायेगी, इसमें पांच जोनल राउंड्स होंगे और मुंबई में ग्रैंड नेशनल फिनाले का आयोजन किया जायेगा। नेशनल फाइनल्स के विजेताओं को 5,00,000/-’ रूपये का ग्रैंड पुरस्कार प्राप्त होगा। इसके साथ ही विजेता को प्रतिष्ठित टाटा क्रूसिबल ट्राॅफी भी प्रदान की जायेगी।
फास्टट्रैक और टाटा मोटर्स द्वारा प्रतियोगिता के लिये ईनाम में सहयोग दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *