शिक्षा

एमडीआई गुड़गांव का फाइनल प्लेसमेंट 2018 में छात्रों को आकर्षक नौकरियों की पेशकश करने 28 नई कंपनियां आईं

गुरुग्राम। देश के प्रमुख बिजनेस स्कूलों में से एक, एमडीआई गुड़गांव ने 100 फीसदी छात्रों के प्लेसमेंट का रेकॉर्ड बरकार रखते हुए प्लेसमेंट 2018 का सेशन समाप्त किया। इसमें छात्रों को मिले सैलरी के ऊंचे औसत पैकेज समेत 55 लाख रुपये सालाना का इंटरनेशनल सैलरी पैकेज शामिल है। देश के बिजनेस स्कूल में हाई रैंकिंग प्राप्त एमडीआई कॉलेज के “प्लेसमेंट 2018” में 2016-18 के बैच के 331 छात्रों को 119 कंपनियों ने 19.17 लाख रुपये की सबसे ऊंची औसत सैलरी के ऑफर दिए। “प्लेसमेंट 2018” में इस बार छात्रों को आकर्षक नौकरियों की पेशकश जेने 28 नई कंपनियां आईं।
तेजी से अस्थिर होते आर्थिक माहौल के बीच एमडीआई में बड़े पैमाने पर प्लेसमेंट यह दिखाता है कि इंडस्ट्री के दिग्गजों का एमडीआई की पढ़ाई के तरीके, वहां के टीचरों, पूर्व छात्रों और छात्रों में पूरा विश्वास है। बैच 2016-2018 की प्लेसमेंट रिपोर्ट शेयर करते हुए मैनेजमेंट डिवेलपमेंट इंस्टिट्यूट (एमडीआई) गुड़गांव ने सूचित किया है कि कुल 331 छात्रों ने प्लेसमेंट प्रक्रिया में भाग लिया, जिनमें से पीजीपीएम कोर्स से 240 छात्र, पीजीपी-एचआरएम कोर्स से 59 छात्र और पीजीपी-आईएम कोर्स से 32 छात्र शामिल थे।
एमडीआई में प्लेसमेंट के लिए नियमित रूप से आने वाली कंपनियों ने अपनी-अपनी भूमिका का विस्तार करते हुए कई क्षेत्रों में छात्रों को नौकरी की पेशकश की। तीन कोर्सेज में औसत सीटीसी 19.17 लाख रुपये सालाना था, जबकि उच्च घरेलू सीटीसी 35 लाख रुपये सालाना था। 15 छात्रों को विभिन्न इंडस्ट्रीज से इंटरनेशनल ऑफर भी मिले। तोलाराम ग्रुप ने 6 इंटरनेशनल ऑफर्स का विस्तार करते हुए 55 लाख रुपये सालाना के पैकेज की पेशकश की, जो इस सीजन की कुल मिलाकर सबसे ऊंची सीटीसी है।
प्लेसमेंट सीजन में कंसलटेंसी, जनरल मैनेजमेंट, फाइनेंस, स्ट्रेटिजी, सेल्स एंड मार्केटिंग, ऑपरेशंस और एचआर से संबंधित बहुत सी कंपनियां एमडीआई कैंपस में आईं। एमडीआई गुड़गांव में टैलेंट का लाभ उठाने के बहुत सारे स्टार्टअप्स ने अपने प्रोफाइल से उम्मीदवारों को रूबरू कराया। डेलॉयट, यूएस इंडिया, केपीएमजी एयरटेल, आई 3 कंसलटिंग, पीडब्ल्यूसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और टाटा कम्युनिकेशंस समेत कई कंपनियों ने एमडीआई की प्रतिभाओं पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपनी कंपनियों में नेतृत्व की भूमिकाएं ऑफर कीं।
एवेनडस, गोल्डमैन सेशेज, एचएसबीसी, जेपी मॉर्गन और नोमुरा जैसी दिग्गज कंपनियों ने एमडीआई गुड़गांव के टैलेंट में अपने विश्वास को दोहराते हुए छात्रों को फाइनेंस सेक्टर में नौकरियों के आर्कषक ऑफर दिए। इंडस्ट्रीज की टॉप कंपनियों की ओर से छात्रों को ट्रेजरी, कॉरपोरेट, बैंकिंग, परियोजना, वित्त और खुदरा बैंकिंग और धन प्रबंधन में आकर्षक पैकेज वाली नौकरियों की पेशकश की गई। आईटी के दिग्गज गूगल, मैकिन्से, डिजिटल लैब्स और स्प्रिंक्लर ने एमडीआई के छात्रों पर अपना भरोसा जताते हुए उन्हें अपनी कंपनियों में नौकरियों के कई ऑफर किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *