मनोरंजन

दीपिका पादुकोण ने टाइम 100 गाला में दिखाया अपना देसी अंदाज

बॉलीवुड की नायिका दीपिका पादुकोण ने टाइम 100 गाला के अंतरराष्ट्रीय रेड कारपेट पर अपनी उपस्थिति से चार चाँद लगाए। खूबसूरत कढ़ाई से जड़ी इस सफेद साड़ी में दीपिका बला सी खूबसूरत नजर आ रही थी। दीपिका पादुकोण ने हाल ही में दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में अपनी जगह बनाई है और इस प्रतिष्ठित सूची में शामिल होने वाली दीपिका एकमात्र बॉलीवुड अभिनेत्री है।
अपनी उपलब्धियों के लिए सम्मान प्राप्त करते हुए दीपिका ने वहाँ मौजूद फोटोग्राफर का हाथ जोड़ कर समर्थन किया। अपनी हालिया रिलीज पद्मावत के साथ बॉक्स आफिस पर कई रिकॉर्ड अपने नाम करने के बाद, दीपिका ने अब दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों के बीच भी सफलतापूर्वक अपनी जगह बना ली है।
यह सूची अब अपने पंद्रहवें वर्ष में है जो सक्रियता, इनोवेशन और उपलब्धि के आधार पर दुनिया के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों का चयन करती है। टाइम के संपादक ने अतीत में सूची के बारे में कहा था कि, ‘टाइम 100 दुनिया के सबसे प्रभावशाली पुरुषों और महिलाओं की सूची है। जबकि शक्ति निश्चित है और प्रभाव सूक्ष्म है। जितना अधिक इस अभ्यास ने पिछले वर्ष की उपलब्धियों में मदद की है, हम उन आंकड़ों पर भी ध्यान केंद्रित करते हैं जिनका प्रभाव आने वाले दिनों में बढ़ने की संभावना होती है।’
बॉलीवुड की लीडिंग लेडी दीपिका पादुकोण ने अपनी हालिया सुपरहिट फिल्म पद्मावत के साथ बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ क्लब में शामिल हो कर साल 2018 की शानदार शुरुआत की है। और इसी के साथ दीपिका पहली अभिनेत्री है जिसने महिला का नेतृत्व करने वाली फिल्म के साथ 300 करोड़ क्लब में प्रवेश किया है। वर्तमान की स्तिथि के अनुसार, दीपिका ने सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्री होने के अलावा, इंडस्ट्री में सबसे वाणिज्यिक रूप से व्यावहारिक अभिनेत्री होने का खिताब भी अपने नाम कर लिया है।
दीपिका के प्रशंसकों की संख्या भी अनगिनत है, जिसकी गवाही उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 75 मिलियन से अधिक फॉलोवर्स के साथ साफ देखी जा सकती है। ट्विटर पर एशिया की सबसे अधिक फॉलो की जानी महिला का ताज भी दीपिका के नाम है। सिर्फ इतना ही नहीं, दीपिका ब्रांड एंडोर्समेंट के मामले में भी सबकी पसंदीदा है और ये ही वजह है कि दीपिका हाल फिलहाल 18 अत्यधिक प्रतिष्ठित ब्रांड को एंडोर्स कर रही है।
दीपिका पादुकोण, सामाजिक तौर पर परिवर्तन लाने में भी काफी मददगार साबित हुई है क्योंकि मानसिक बीमारी की स्थिति और डिप्रेशन से ग्रस्त होने की बात को सार्वजनिक रूप से संबोधित करने वाली वह पहली अभिनेत्री है। वर्तमान में अभिनेत्री अपने एनजीओ, द लिव लव लॉघ फाउंडेशन (टीएलएलएफ) के साथ जागरूकता पैदा करने और मानसिक बीमारी का समर्थन करने की दिशा में काम कर रही है। पिछले कुछ वर्षों में, दीपिका पादुकोण ने न केवल मनोरंजन इंडस्ट्री में अपने काम के साथ एक उदाहरण स्थापित किया है, बल्कि वैश्विक स्तर पर इंडस्ट्री का चेहरा भी बन गयी है।
दीपिका के प्रभावशाली व्यक्तित्व के बारे में बात करते हुए, उनकी हॉलीवुड फिल्म ‘ट्रिपल एक्स: रिटर्न ऑफ जेन्डर केज’ के सह-कलाकार विन डीजल ने कहा, – ‘अक्सर मनोरंजन इंडस्ट्री में हम रूढ़िवादों से निपटते हैं और कुछ लोग इस जाल में फंस जाते हैं। वह यहाँ सिर्फ भारत का नहीं, बल्कि सम्पूर्ण दुनिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *