मनोरंजन

फिल्म समीक्षा

फिल्म का नाम : फन्ने खां
फिल्म के कलाकार : अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन, राजकुमार राव, दिव्या दत्ता, पीहू संद, सतीश कौशिक
निर्देशक : अतुल मांजरेकर
निर्माता : भूषण कुमार, राकेश ओमप्रकश मेहरा, राजीव टंडन और अनिल कपूर
रेटिंग : 3/5

काॅमेडी म्यूजिकल ड्रामा फिल्म फन्ने खां 3 अगस्त को रिलीज़ हो चुकी है। यह एक पारिवारिक फिल्म है। इसमें बाॅडी शेमिंग के मुद्दे दिखाया गया है। फिल्म में पिता और बेटी के भावनात्मक रिश्ते को निर्देशक अतुल ने बड़ी ही खूबसूरती से दिखाया गया है। फन्ने खुद भी एक छोटा सिंगर रह चुका है और अपने आदर्श मो. रफी की तरह नाम कमाना चाहता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसलिए वह कहीं न कहीं अपने सपने को पूरा करने के लिए अपनी बेटी को एक बड़ा सिंगर बनाना चाहता है। फिल्म में दिव्या दत्ता ने लोअर मिडल क्लास बीवी का रोल अच्छे से निभाया है। इस फिल्म की बड़ी बात यह भी रही है कि अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय बच्चन 17 साल के बाद एक साथ किसी फिल्म में नज़र आए हैं।

फिल्म की कहानी :
फिल्म में प्रशांत शर्मा (अनिल कपूर) अपनी बेटी लता के सपनों को हर हाल में पूरा करना चाहता हैं। अपनी बेटी के सपनों को पूरा करने के लिए वह फैक्ट्री में काम करता है और काम छूटने के बाद वो आॅटो भी चलाता है। वो एक-एक पैसे को बेटी के सपनों के लिए जोड़ कर रखता है। प्रशांत को लता मंगेशकर के गाने खूब पसंद हैं और अपनी बेटी को भी लता मंगेशकर जैसा ही मशहूर सिंगर बनाना चाहता है, लेकिन उसकी बेटी लता बेबी सिंह (ऐश्वर्या राय) की तरह मशहूर सिंगर बनना चाहती है, साथ ही साथ लता को लगता है कि मशहूर सिंगर बनने के लिए ग्लैमरस होना बेहद ज़रूरी है इसलिए वह अपने पापा के पुराने ख्यालात से नफरत करती है और अपने पापा प्रशांत की तरह किसी चॉल का छोटा सिंगर बनकर नहीं रहना चाहती। ज्यादा मोटा होने के कारण स्टेज पर हर कोई उसका मज़ाक उड़ा कर उसे नकार देता है। फिल्म में अनिल कपूर के दोस्त अधीर का रोल राजकुमार राव ने निभाया है। प्रशांत अपने दोस्त अधीर के साथ मिलकर अपनी बेटी के इस सपने को पूरा करने के लिए ऐश्वर्या यानि बेबी सिंह को किडनैप कर लेता है।

फिल्म क्यों देखें :
फिल्म में इमोशन के साथ हल्की-फुल्की काॅमेडी भी है जो आपको बोर नहीं होने देती। सबसे बड़ी बात यह है कि फिल्म बाॅडी शेमिंग को लेकर मैसेज देती है। पिता-बेटी के भावनात्मक रिश्ते पर आधारित इस फिल्म को आप अपने परिवार के साथ देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *