मनोरंजन

हसीना का किरदार एक वास्तविक चरित्र है : श्रद्धा कपूर

22 सितंबर को रिलीज होने वाली फिल्म ‘हसीना पारकर’ अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर की जि़ंदगी पर आधारित है। इस िफल्म को लेकर श्रद्धा ने बताया कि उन्होंने इस फिल्म में अपनी भूमिका के साथ न्याय करने की पूरी कोशिश की है। उन्होंने कहा, ‘मुझे कहानी काफी पसंद आई। यह एक वास्तविक चरित्र है, जिसे अपने जीवन में काफी नुकसान उठाना पड़ा। यह फिल्म मेरे लिए चुनौतीपूर्ण थी। और मैंने हसीना का किरदार अपनी पूरी क्षमता के साथ निभाया है।’ श्रद्धा ने कहा, ‘हसीना पारकर का किरदार निभाना बहुत मुश्किल और चुनौती से भरा था, चूंकि पहली बार बायोपिक का हिस्सा बनी हूं। यह किरदार ऐसा है, जिसमें कैरेक्टर पर कहानी गढ़ी गई है। अब तक जितने भी किरदार फिल्मों में निभाए हैं, उनसे यह किरदार बिल्कुल अलग है। इसलिए इस फिल्म को लेकर एक्साइटमेंट भी ज्यादा है। कम उम्र में ऐसे मौके मिलना बड़ी बात है।’
श्रद्धा ने कहा ‘आम आदमी की जिंदगी में ज़्यादातर ऐसी चीजें नहीं होती हैं कि उसका पति, बेटा या भाई को वो खो दे। उनको मार दिया जाए। इस किस्म का नुकसान अमूमन नहीं होता है। लेकिन, हसीना की जि़ंदगी में यह सब हुआ। इस फिल्म की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है, जिसमें यह सब शामिल किया गया है। यह सब मेरे लिए काफी शॉकिंग था। बहुत बड़ा सच यह भी है कि इस फिल्म से जुड़ने से पहले मैं हसीना के बारे में कुछ नहीं जानती थी, लेकिन निर्देशक अपूर्व लाखिया के शोध से मुझे काफी मदद मिली, क्योंकि अपूर्व लाखिया ने हसीना से मुलाकात की थी, उनके साथ कुछ समय भी बिताया था। इससे उन्हें समझाने का मौका मिला। मुझे हसीना से मिलने का मौका इसलिए नहीं मिला, क्योंकि उनका निधन हो गया था। हालांकि इस फिल्म के बारे में भी मेरा रुख किसी अन्य फिल्म की तरह ही था। यह निर्देशक के नज़रिये पर निर्भर है और हमने कहानी तथा चरित्र पर उतरने का प्रयास किया। हमने इस फिल्म के लिए उन्होंने काफी मेहनत की और भूमिका के लिए 7 किलोग्राम वजन भी बढ़ाया।
इस फिल्म में श्रद्धा कपूर के भाई सिद्धांत कपूर ने दाऊद इब्राहिम का किरदार निभाया है। सिद्धांत कपूर ने बताया, ‘मैंने अपनी इस फिल्म के लिए काफी रिसर्च किया है, ताकि ओरिजिनेलिटी आ सके। इसके लिए कई किताबें पढ़ी, इंटरनेट पर रीडिंग की और करीब डेढ़ महीने तक वर्कशॉप हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *