मूवी रिव्यु

ज्य़ादा ऊँची उड़ान नहीं भर पाई फिल्म ‘हेलीकाॅप्टर ईला’

फिल्म का नाम : हेलिकाॅप्टर ईला
फिल्म के कलाकार : काजोल, ऋद्धि सेन, तोता राॅय, नेहा धूपिया
निर्देशक : प्रदीप सरकार
निर्माता : अजय देवगन और जयंतीलाल गाडा
रेटिंग : 2/5

एक सिंगल मां और बेटे के रिश्ते पर आधारित फिल्म ‘हेलिकाॅप्टर ईला’ गुजराती नाटक ‘बेटा कागडू‘ से प्रेरित है जिसे लेखक आनंद गांधी ने लिखा है। फिल्म अजय देवगन और पेन इंडिया लि. के प्रोडक्शन में बनी है। इस प्लाॅट पर पहले भी बाॅलीवुड में फिल्में बन चुकी है। फिलहाल फिल्म 12 अक्टूबर को रिलीज़ हो चुकी है।

फिल्म की कहानी :
फिल्म शुरू होती है एक अकेली मां ईला रायतुरकर (काजोल) जो अपने बेटे विवान (रिद्धि सेन) को लेकर कुछ ज़्यादा ही चिंतित रहती है। फिल्म के फलैशबैक में ईला के सिंगर बनने की कहानी को दिखाया जाता है जहां वो सिंगर बनने ही वाली होती है कि उसकी शादी हो जाती है जिसकी वजह से उसका सिंगर बनने का सपना अधूरा रह जाता है। फिर उसकी जिंदगी में ट्विस्ट आता है और वह सिंगल मदर बनकर रह जाती है। आगे एक अकेली मां अपने बेटे की परवरिश किस प्रकार करती है, अपने बेटे के पालन-पोषण के लिए कितना संघर्ष करती है? यह सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी ही पड़ेगी।

फिल्म का टाइटल काफी इंटरस्टिंग है, शुरूआत भी अच्छी है लेकिन कहानी दर्शकों को बांधे रखने में कामयाब साबित नहीं होती। हमेशा कि तरह रिद्धि सेन ने अपने एक्टिंग के ज़रिए अपने किरदार में जान डाली है। काजोल ने भी अपने चुलबुले अंदाज़ के साथ अपने किरदार को निभाया है और इमोशनल भी किया है लेकिन अगर कहानी में ही दम न हो तो फिल्म को कोई भी हिट नहीं करवा सकता। तोता रॉय चैधरी और नेहा धूपिया ने भी ठीक-ठाक काम किया है।

फिल्म क्यों देखें? :
यदि आप काजोल के फैन हैं तो फिल्म देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *