हलचल

चाॅकलेट के दिवानों के लिए दिल्ली में चल रहा है ‘चाॅकलेट काॅर्निवल’

नई दिल्ली। चाॅकलेट के दिवाने ज़्यादा देर तक चाॅकलेट से दूर नहीं रह सकते और यदि उनके सामने चाॅकलेट से बनी ढेर सारी चीज़ों को रख दिया जाए तो चाॅकलेट लवर अपने आपको शायद ही रोक पाएगा। ऐसे ही लोगों के लिए चाहे बच्चे हों या बड़े चाॅकलेट पसंद करने वाले हर आयु वर्ग के लिए दिल्ली शहर के माॅल ‘सेलेक्ट सिटी वाॅल्क’ में 31 अगस्त से चाॅकलेट कार्निवल का आयोजन किया गया है और यह 2 सितंबर तक रहेगा। सेलेक्ट इन्फ्रास्क्चर की की जनरल मैनेजर (मार्केटिंग) निधी गुप्ता ने बताया कि सेलेक्ट सिटी वाॅक में चाॅकलेट कार्निवल का आयोजन लगभग 3-4 सालों से किया जा रहा है, लेकिन सिर्फ पिछले साल यानि 2017 में हमने इस कार्निवल का आयोजन नहीं किया था। क्योंकि हमें लगता है कि एक ही चीज़ बार-बार करने से लोग भी बोर हो जाएंगे। इसलिए एक साल के अंतराल के बाद हम इस बार फिर से इस कार्निवल का आयोजन कर रहे हैं। यहां 14 स्टाॅल्स लगाए गए हैं जिनमें ‘द एन्जल्स किचन’, मिल्लीज़ कुकीज़’, ‘पर्ल बुटीक बेकरी’, बेल्जियन वैफल, वैफल वल्लाह’, ‘द हडसन कैफे’, वुडबाॅक्स कैफे, आइस क्राफट, वैफल टाल्क, क्रीम बाॅर्न  आदि कुछ नामी बेकरी शाॅप्स के स्टाॅल लगाए गए हैं जो चाॅकलेट से बने अपने विशेष व्यंजन को लेकर आए हैं। यहां चाॅकलेट से बनी चीज़ों की कई किस्में आपको देखने और खाने को मिलेंगीं जो आपने कभी सोचा भी नहीं होगा।
चाॅकलेट लाॅली से लेकर चाॅकलेट कुकीज़ तक, चाॅकलेट पिज़्ज़ा से लेकर चाॅकलेट बर्गर तक और चाॅकलेट वैफल्स से लेकर चाॅकलेट गोलगप्पा तक सभी कुछ यहां इस कार्निवल में आपको खाने को मिलेगा। क्या आपने कभी चाॅकलेट कुकीज के साथ वनीला आइसक्रीम को इमेजिन किया है? या फिर जिंदगी में आपने गोलगप्पा तो बहुत खाया होगा लेकिन शायद कभी चाॅकलेट गोलगप्पा नहीं खाया होगा जो कि यहां आपको आसानी से मिल जाएगा।
एक बार यदि आप यहां आए और अगर आप चाॅकलेट लवर नहीं भी हैं तब भी यहां आने के बाद आपको कुछ न कुछ खाने को ज़रूर दिल करेगा। क्योंकि यह जगह ही कुछ ऐसी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *