इस वेलेंटाइन डे जिसे दिल दिया उसे सेहत भरे ‘दिल का उपहार’ दें

एक बड़ी मशहूर कहावत है कि ‘सबसे अच्छा उपहार दुकान से नहीं बल्कि दिल से दिया जाता है’। क्यों न वेलेंटाइन डे पर इस बार आप भी अपने प्यार को एक सुरक्षित ‘दिल का उपहार’ दें।
फरवरी को अक्सर प्यार का महीना कहा जाता है। और इसका सबसे प्यारा दिन वेलेंटाइन डे होता है। वेलेंटाइन डे मनाना सभी को जीवन भर याद रहता है। यह एक स्वस्थ रिश्ता है जिसमें एक दूसरे के लिए प्यार, खास ख्याल और अटूट विश्वास होता है।
हालांकि चाॅकलेट और गुलाब सदाबहार उपहार हैं पर लोग अक्सर इस उधेड़बुन में रहते हैं कि अपने प्यार को क्या खास दें कि दिल खुश कर दे। उनके मन में बड़ी दुविधा रहती है। वेलेंटाइन डे का उपहार तय करना वाकई एक मुश्किल काम है। लेकिन इस अवसर के लिए सबसे प्यारा उपहार अवीवा लाइफ इंश्योरेंस का ‘अवीवा हार्ट केयर’ हो सकता है। यह आपके प्यार के साथ इस बात का प्रमाण होगा कि आप अपने ‘प्यार’ का कितना ख्याल रखते हैं। एक दूसरे से सच्चा प्यार करने वाले पुरुष और महिला दोनों के लिए दिलों को सुरक्षा देता इससे बेहतर उपहार की आप सोच नहीं सकते!
अवीवा हार्ट केयर एक-दूसरे से प्रेम करने वाले जोड़े के लिए बीमा उद्योग की पहली हृदय स्वास्थ्य बीमा है। यह आपकी पाॅलिसी में ही थोड़ा प्रीमियम जोड़ कर आपके ‘प्यार’ के दिल का बीमा कर देता है। पाॅलिसी के तहत दिल-धमनी की 19 बीमरियों के लिए बीमा सुरक्षा दी गई। सामान्य से गंभीर शल्य उपचारों के लिए बीमा सुरक्षा उपलब्ध है। इस लाभ का भुगतान आपके सामान्य चिकित्सा बीमा के अतिरिक्त होता है और इसके तहत अस्पताल में भर्ती हो कर इलाज कराने के साथ-साथ उपचार के बाद अन्य खर्चों का भी भुगतान किया जाता है। इतना ही नहीं, ‘रीस्टोर’ का विशेष विकल्प भी दिया गया है ताकि एक बार दावा करने के बाद भी आपको बीमा कवर का लाभ मिलता रहे और भावी सारे प्रीमियम माफ कर दिए जाएंगे।
अवीवा लाइफ इंश्योरेंस का यह आॅफर ‘अवीवा हार्ट केयर’ देश के बीमा उद्योग के लिए इस लिहाज से बेहद जरूरी है कि भारत दुनिया में दिल-धमनी की बीमारियों की राजधानी बन गई है। ऐसे में अपने ‘प्यार’ को आपका प्यार जताने और उसका खयाल रखने के लिए सुरक्षा से भरपूर और बेहतरीन हार्ट केयर प्लान एक अनमोल उपहार होगा।
वेलेंटाइन डे पर क्या उपहार दें यह माथापच्ची करते सभी लोगों के सामने अब कोई दुविधा नहीं रही! आपने जिसे अपना दिल दिया उसके दिल की सुरक्षा के लिए अवीवा हार्ट केयर का उपहार दें। चाॅकलेट और फूल से आगे की सोचें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *