मिलांज 2017 में दिखी आधुनिक भारत की नारीशक्ति की झलक और प्रतिभा

इंटरनेशनल वूमेन पाॅलिटेक्निक (आईडब्ल्यूपी) की छात्राओं के लिए आज का दिन शानदार रहा। उनके लिए हर किसी के मुख से एक मात्र शब्द ‘वाह’ ही निकल रहा था। फैशन शो हो या उनके द्वारा बनाए गए परिधानों का प्रदर्शन, सभी ने उनकी प्रतिभा देखकर दांतो तले अंगुली दबा ली। उनके द्वारा डिजाइन किए गए एथनिक , भारतीय-पश्चिमी और पश्चिमी स्टाइल के परिधानों को खासी सराहना मिली। इसके साथ ही छात्रों  के द्वारा पेश किए गए नाटक, संगीत, नृत्य आदि ने भी वार्षिक उत्सव की खूब रौनक बढ़ाई। यह सब आईडब्ल्यूपी के सालाना वार्षिक उत्सव ‘मिलांज: द ब्लेंड आॅफ आर्ट 2017’ में देखने को मिला। इसका आयोजन आज नई दिल्ली के जवारलाल नेहरू स्टेडियम में हुआ।
कार्यक्रम में श्रीमती कमलजीत शेहरावत (मेयर, साउथ दिल्ली, मुन्सिपल कारपोरेशन) मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे और आईडब्ल्यूपी के प्रबंध निदेशक विशाल निझावन ने कार्यक्रम की मेजबानी की। इसके अलावा कार्यक्रम में श्रीमती वीणा शर्मा (एमसीडी, पार्षद, जनकपुरी), शिवानी वजीर (पूर्व मिस इंडिया और सेव द टाइगर प्रोजेक्ट की ब्रांड एम्बेसडर), सृष्टि कौर (मिस टीन यूनिवर्स 2017), मिस मानसी मिधा (प्रख्यात मेकअप आर्टिस्ट), अक्षय वाधवा (प्रख्यात फैशन डिजाइनर), मिस शालिनी गुप्ता (प्रख्यात फैशन डिजाइनर एंव संस्थापक -काइशा), सोनल सिंह (मिस एशिया यूनिवर्स) मिस सोनल बेदी (प्रख्यात इमेज कंसलटेंट) आदि शामिल रहे।
‘मिलांज’ से छात्राओं को तमाम जानकारियां हासिल हुईं और फैशन व लाइफस्टाइल क्षेत्र का व्यावसायिक अनुभव हासिल हुआ। इस कार्यक्रम के माध्यम से छात्राओं को उद्योग  के दिगज्जों  के साथ ही ऐसे सक्रिय पेशेवरों से रूबरू कराने की कोशिश भी की गई, जो खुद बाजार के प्रतिस्पर्धी माहौल का सामना कर चुके हैं। उन्होंने छात्राओं को परामर्श देने के अलावा उनके साथ अपने मूल्यवान विचार भी साझा किए। इसके माध्यम से छात्राओं ने पढ़ाई के बाद सामने आने वाली मुश्किलों को समझा और उन्हें खुद के भीतर काम करने का जज्बा विकसित करने का अवसर मिला।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्रीमती कमलजीत शेहरावत (मेयर, साउथ दिल्ली, मुन्सिपल कारपोरेशन) ने अपने सम्बोधन में कहा, ‘मिलांज का हिस्सा बनना मेरे लिए एक बड़े सम्मान की बात है। यह अवसर इस गतिशील उद्योगमें शिक्षा के दोहन  के लिए आवश्यक जुनून, ज्ञान और जानकारियों की उपलब्धता का एक अनूठा मिश्रण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *