व्यापार

फ्लक्सर और टेंसेंट : दक्षिण-पूर्वी एशिया के नक्शे पर मोबाइल गेम स्ट्रीमिंग को बढ़ावा देगी

दिल्ली। उत्तर अमेरिका का शीर्ष रैंक वाला सोशल नेटवर्किंग ऐप, लाइवमी ने भारत में गेमर्स के लिए नए मोबाइल गेमिंग और ईस्पोर्ट्स लाइव स्ट्रीमिंग मोबाइल प्लेटफार्म, फ्लक्सर को शुरू करने की घोषणा की है। अभिनव यूजर-इंटरैक्टिव खूबियों के साथ दक्षिण-पूर्व एशिया में गेमर अनुभव को बेहतर करने के लिए समर्पित, फ्लक्सर का लक्ष्य उच्च गुणवत्ता वाले लाइव स्ट्रीम्स, बेहतरीन गेमिंग सामग्री, और एक इंटरैक्टिव और इमर्सिव गेमिंग समुदाय डिलिवर करना है। इस प्लेटफार्म पर, यूजर्स प्रसिद्ध खेलों की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं, जैसे कि पीयूबीजी मोबाइल, फोर्टनाइट, रूल्स ऑफ सर्वाइवल, अरेना ऑफ वेलर, लीग ऑफ लीजेंड्स, माइनक्राफ्ट, सीएसजीओ, जीटीए5, डीओटीए2, कॉल ऑफ ड्यूटी, क्लैश रॉयाल और कई अन्य शामिल हैं।
120 से ज्यादा देशो में अपनी उपस्थिति दर्ज करते हुए, लाइवमी ने तेजी से वैश्विक पटल पर अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है और दक्षिण-पूर्व एशिया के बाजार में इसे बेहतरीन परिणाम देखने को मिले हैं। फ्रस्ट एंड सुलिवान द्वारा किए गए एक अध्ययन के अनुसार, दक्षिण पूर्व एशिया दुनिया में मोबाइल गेमर्स के लिए सबसे तेजी से विकसित होता क्षेत्र है, जहां 2019 तक रिवेन्यु 7 अरब यूएस डॉलर पार करने की उम्मीद है। केवल भारत में ही, 2021 तक रिवेन्यु 1.1 अरब यूएस डॉलर पार करने की उम्मीद है।
यूकी हे, लाइवमी के सीईओ और चीता मोबाइल पर सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ने कहा, “मोबाइल गेम्स और व्यावसायिक ईस्पोर्ट्स बाजार में दक्षिण पूर्व एशिया में अनछुआ और असीमित मार्केट संभावना है। और इस क्षेत्र की ओर स्थानीय सरकारों का समर्थन हमारी उम्मीदों से भी परे रहा है। इस बढ़ते बाजार ने मुझे उस समय की याद दिलायई जब चीन के ईस्पोर्ट्स ने आगे बढ़ना शुरू किया था। गेम प्रकाशकों और दर्शकों के बीच की कमी को दूर करने के लिए लाइवमी के अनुभवों और संसाधनों का लाभ उठाकर बाजार की वृद्धि की ओर लिंचपिन बनने की उम्मीद करते हैं।”
इस नए लॉन्च के समर्थन में, फ्लक्सर ने उत्तरी अमेरिका में दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन वीडियो कंवेंशन, विडकॉन पर अपने ब्रॉडकास्टर और ईस्पोर्ट्स रिक्रूटमेंट अभियान की शुरुआत करने के लिए टेंसेंट के पीयूबीजी मोबाइल के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा भी की। इस प्रसिद्ध वार्षिक गेमिंग इवेंट में लाइवमी गेमिंग और पीयूबीजी मोबाइल कॉसप्लेयर्स के शीर्ष ब्रॉडकास्टर पेश किए गए, जिसमें 30,000 से ज्यादा लोग शामिल हुए।
फ्लक्सर और टेंसेंट की कार्यनीतिक साझेदारी दुनिया भर के गेमर्स, स्ट्रीमर्स, और गेम प्रकाशकों को जोड़ने के लिए एक प्लेटफार्म और सर्विस देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *