राष्ट्रीय

मीडिया प्रेस क्लब ने रिफ्रेंस दशहरा पुरस्कार 2017 कि घोषणा की

दिल्ली । मीडिया प्रेस क्लब ने दिल्ली एनसीआर में होने वाली रामलीला को उत्तम मंचन के आधार पर रिफ्रेंस दशहरा पुरस्कार 2017 देने की घोषणा किया। यह पुरस्कार मीडिया प्रेस क्लब प्रत्येक वर्ष उत्तम मंचन करने वाली रामलीला को जिला स्तर पर दिया जाता है। रिफ्रेंस दशहरा पुरस्कार 2017 बड़ी एवम प्रतिष्ठत रामलीला आयोजको में काफी प्रशिद्ध है।
मीडिया प्रेस क्लब के महासचिव ने आगे कहा इस पुरस्कार को चयन करने के लिये रामलीला, धर्म, मनोरंजन, कल्चर, इत्यादी को कवर करने वाले पत्रकारों को जज बनाकर सभी भागीदारी करने वाली रामलीला का अवलोकन कर निर्णय लिया जाता है। रिफ्रेंस दशहरा पुरस्कार 2017 के पुरस्कार को चयन करने के लिये मीडिया प्रेस क्लब की पुरस्कार समिति ने नियम बनाये हुए है। सभी जज सभी रामलीला को अवलोकन करने के समय रामलीला आयोजको और कलाकरो का रामलीला मंचन करने की रामलीला की प्रति भावना का विशेष ध्यान रखा जाता है। अगर कोई रामलीला आयोजक भीड़ जुटाने के लिये फिल्मी गानों, फिल्मी कलाकरो, इत्यादि जैसी का प्रयोग करते हैं तो वह रामलीला जल्द ही रिफ्रेंस दशहरा पुरस्कार 2017 के पुरस्कार से बाहर हो जाती है। अभी तक रिफ्रेंस दशहरा पुरस्कार 2017 पुरस्कार के लिये दिल्ली एनसीआर की 178 रामलीला ने भाग लेने के लिये आवेदन किया है।
रिफ्रेंस दशहरा पुरस्कार 2017 के मुख्य प्रयोजक कृष पटेल, निदेशक प्राइम कॉम्फोर्ट ने कहा हम रिफ्रेंस दशहरा पुरस्कार 2017 को हम 2013 से लगतार सहयोग कर रहे हैं। इस प्रयास से रिफ्रेंस दशहरा पुरस्कार 2017 के आयोजकों मीडिया प्रेस क्लब की नई पीढ़ी को बेहतर मंचन करने वाली रामलीला देखने को मिल सके इस भावना के कारण हम इनसे जुड़े हुए हैं। कियोंकी कोई भी पुरस्कार किसी भी अच्छे कार्य से बड़ा नही होता है पर जब कोई अच्छा कार्य करता है और उसे उस कार्य में शाबाशी मिलती है तो उसको और वेहतर करने की भावना उत्पन होती है। इसी प्रकार जिस रामलीला को रिफ्रेंस दशहरा पुरस्कार 2017 मिलता है तो रामलीला आयोजको को अगले वर्ष और बेहतर रामलीला मंचन करने का भावना उत्पन होती है। जिसका फायदा रामलीला दर्शकों जको होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *